MP Politics: कांग्रेस के समर्थन में धीरेन्द्र शास्त्री करेंगे 121 किलोमीटर की पैदल यात्रा, क्या है इस दावे की सच्चाई?

 
Bageshwar Dham

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महाराज और कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। एक पोस्ट वायरल हो रहा है।  बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है। इस खबर की हैडिंग में लिखा है- कांग्रेस के समर्थन में धीरेंद्र शास्त्री मध्य प्रदेश में करेंगे 121 किमी की पैदल यात्रा। इस खबर में बताया गया है कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात की। इसमें आगे लिखा है कि लोगों को आपस में जुड़ने के संदेश को लेकर धीरेंद्र शास्त्री कांग्रेस के समर्थन में 121 किमी की पैदल यात्रा पर निकलेंगे।

बागेश्वर धाम ने वायरल हो रही खबर का खंडन करते हुए लिखा- यह खबर पूरी गलत और भ्रामक है। पूज्य गुरुदेव बागेश्वर धाम सरकार ना किसी राजनीतिक पार्टी के पक्ष में हैं और ना रहेंगे।गुरुदेव भगवान की सिर्फ एक ही पार्टी है हनुमान जी की पार्टी। जिसका झंडा भगवा ध्वज। ये खबर बागेश्वर धाम को बदनाम करने की साजिश है।इससे साफ होता है कि सोशल मीडिया पर धीरेंद्र शास्त्री को लेकर वायरल हो रही खबर पूरी तरह फेक है।

सीएम शिवराज के भी धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात की खबर

मध्य प्रदेश में तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही इस खबर में आगे लिखा है- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा कमलनाथ को समर्थन देने की भनक लगते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने पहुंचे लेकिन तब तक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कांग्रेस को समर्थन देने के लिए आश्वासन दे चुके थे।

जाहिर है इस खबर के वायरल होते ही सोशल मीडिया के गलियारे में बाबा बागेश्वर के राजनीति में उतरने के कयास लगाए जाने लगे। इंडिया टीवी की टीम ने इस खबर के फैक्ट चेक के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कोर कमेटी के मेंबर सुंदर रैकवार से बात की।

खबर पूरी तरीके से झूठी -सुंदर रैकवार

सुंदर रैकवार ने इंडिया टीवी से विशेष बातचीत में साफ किया 121 किलोमीटर की पैदल यात्रा निकालने की खबर पूरी तरीके से झूठी और असत्य पर आधारित है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना और सामाजिक समरसता का जनमानस में भाव जगाने के लिए गांव गढ़ा से ओरछा के रामराजा मंदिर दरबार तक पदयात्रा निकालने वाले हैं। बागेश्वर धाम सरकार पहले भी सार्वजनिक मंचों से कह चुके हैं कि उनकी एक ही पार्टी है हनुमान जी की पार्टी। जिसका एक ही झंडा है भगवा ध्वज ।इस तरीके की खबरों से सनातन धर्म का नुकसान पहुंचाने की साजिश साफ नजर आती है यह खबर बागेश्वर धाम को बदनाम करने की कोशिश है।

Disclaimer : इस खबर को पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन या इंटरनेट पर रीसर्च ज़रूर कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि tellysky.com द्वारा नहीं की गई है यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है और इसे मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है।